LPG Gas E-KYC: ध्यान दें! ई-केवाईसी नहीं करवाई तो बंद हो जाएगा गैस कनेक्शन, सब्सिडी भी नहीं मिलेगी

 पहले चरण में उज्ज्वला योजना के ग्राहकों का ई-केवाईसी पूरा हो चुका है। अब सामान्य ग्राहकों का ई-केवाईसी कराया जा रहा है। केवाईसी नहीं कराने की स्थिति में सब्सिडी खत्म करने के अतिरिक्त कनेक्शन ब्लॉक करने की कवायद की जा सकती है। केंद्र सरकार के निर्देश के आलोक में उज्ज्वला योजना के ग्राहकों का पहले ई-केवाईसी कराने की प्रक्रिया किया गया।


पटना। रसोई गैस की आपूर्ति निर्बाध रखने के लिए अपने गैस कनेक्शन के लिए ई-केवाईसी जल्द कराएं। पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से ग्राहकों के रसोई गैस चालू रखने को लेकर ई-केवाइसी कराने को निर्देंशित किया गया है।पहले चरण में उज्ज्वला योजना के ग्राहकों का ई-केवाईसी पूरा हो चुका है। अब सामान्य ग्राहकों का ई-केवाईसी कराया जा रहा है। केवाईसी नहीं कराने की स्थिति में सब्सिडी खत्म करने के अतिरिक्त कनेक्शन ब्लॉक करने की कवायद की जा सकती है।


उज्ज्वला योजना के ग्राहकों की हो गई ई-केवाईसी

केंद्र सरकार के निर्देश के आलोक में उज्ज्वला योजना के ग्राहकों का पहले ई-केवाईसी कराने की प्रक्रिया किया गया। इससे उनका निर्बाध रूप से रसोई गैस के लिए सब्सिडी की राशि उनके खाते में भेजी जा रही है।

घरेलू गैस वितरक ने क्या बताया?

घरेलू गैस वितरक अभिजीत कश्यप ने बताया कि राजधानी के ग्राहकों के लिए जल्द ही ई-केवाईसी कराने की प्रक्रिया होनी है। पेट्रोलियम कंपनी के निर्देश के आलोक में एजेंसी से ही ग्राहक आसानी से अपना ई-केवाईसी करा पाएंगे।



Comments

Popular posts from this blog

बेटी के जेवर भी लूट ले गए डकैत

बथुआरा पंचायत के सरपंच हार कर फिर जीत गए

नशाखोरी का शिकार हुआ अंदौली गांव का युवक,बेहोशी की हालात में मोहनपुर से बरामद